Saturday, August 10, 2019

राखी के रंग से बढ़ेगा भाई का भाग्‍य Lucky Colour of Rakhee


रक्षा बन्‍धन का पवित्र पर्व श्रावण मास की शुक्‍ल पक्ष पूर्णिमा को मनाया जाता है। इस दिन बहनें अपने भाई की रक्षा और मंगल की कामना कर उसकी कलाई में पवित्र धागा बॉधती हैं। भाई भी बहनों की रक्षा करने का वचन देता है।

बाजार में ढेरों रंग बिनंगी राखियॉ बिकती हैं। बहन की कामना होती है कि वह सुन्‍दर से सुन्‍दर राखी अपने भाई के लिये खरीदे।

जैसा की हम सब जानते हैं कि हर रंग का एक महत्‍व होता है और सही रंग का प्रयोग जीवन में खुशहाली वृद्धि, प्रगति, ऊर्जा, स्‍वास्‍थ्‍य और शांति लाता है | हर  रंग से एक अक्षर भी जुड़ा होता है, उस रंग का हम सही तरीके से प्रयोग करें तो जीवन में खुशहाली आती है इस राखी सही रंग की राखी का चुनाव  कर करें भाई के भाग्य में वृद्धि है ।


 भाई की प्रगति के लिये करें सही रंग की राखी का चुनाव

तो इस बार आप अपने भाई के नाम अक्षर  द्वारा   सही रंग की राखी का चुनाव करें   , और लायें उसके जीवन में समृद्धि, स्‍वास्‍थ्‍य, गतिशीलता, खुशहाली और प्रगति,

नाम अक्षर A I J  Q Y अगर  आपके भाई का नाम इन अक्षरो से शुरू होता है तो उनके लिये लकी रंग होगा पीला। पीला रंग प्रकाश का रंग है यह आपके भाई के जीवन में उमंग, प्रसन्‍नता और विकास लायेगा। धन में भी वृद्धि होगी।

नाम अक्षर–B K R
हल्‍के हरे रंग की राखी अगर भाई को कलाई में बॉधेगी तो आपके आपसी सम्‍बन्‍धों में मधुरता बढ़ेगी। प्रेम बढ़ेगा। भाग्‍य में वृद्धि होगी मन में शीतलता रहेगी। यह रंग व्‍यापार में भी वृद्धि लायेगा।
                                                          
नाम अक्षर –C G L S
इन अक्षरों के जातकों के लिये ओरेंज या गुलाबी रंग बेस्‍ट होता है। तो इस वर्ष इस रंग की राखी खरीद कर आप बढ़ायें अपने भाई की किस्‍मत। यह रंग सूचक है बुद्धि और बल का। इसके प्रयोग से जीवन के तनाव और परेशानियॉ कम होती है। घर में प्रेम का माहौल रहता है।

नाम अक्षर –D M T
नीले रंग की राखी आपके भाई की किस्‍मत को चमका देगी। उसके जीवन में शांति, संतोष, बढ़ेगा क्रोध कम होगा शरीर में स्‍फूर्ति आयेगी। अगर कहीं दर्द होता है तो वह भी इस रंग के उपयोग से कम होगा।

नाम अक्षर –E H N X
सिलवर या ग्रे कलर इन नाम अक्षर वाले जातकों के लिये लकी होता है। यह जीवन में विलासता और धन की वृद्धि करता है। व्‍यक्ति का समाज में सम्‍मान बड़ता है। इस वर्ष इस रंग की राखी बॉध कर आप अपने भाई के सपने पूरे करने में आप अपना सहयोग दे सकती हैं।

नाम अक्षर-U V  W
राखी के पावन दिन लाल या हरे रंग की राखी आपके भाई की महत्‍वकाक्षाओं को पूरा करने में मदद करेगी, जीवन में सौभाग्‍य लायेगी और कार्य में फोकस भी बढ़ेगा।

नाम अक्षर –O Z
अपने भाई के जीवन में माधुर्य, खुशहाली, ऊर्जा, आरोग्‍य, शांति, सकून लाने के लिये बहनें हल्‍के पीले या गोल्‍डन रंग की राखी अपने भाई की कलाई में बॉधें।

नाम अक्षर-F P
इस नाम अक्षर के जातकों के लिये लकी कलर है। डार्क ग्रीन या नीला। यह रंग हमारे जीवन में सकारात्‍मकता का संचार करता है। इस रंग की राखी भाई के साथ रिश्‍तों में स्‍नेह, विश्‍वास बढ़ाता है और गुडलक लाती है।
 #रक्षाबंधन  #राखी #रंग #भाग्यशाली #त्यौहार  #लाल #नीला #गोल्डन  #भाई #बहन 
लेखिका निशा घई
पामिस्‍ट, ज्‍योतिष्‍चार्य
 अंकशास्‍त्री

No comments:

Post a Comment