Tuesday, February 14, 2017

14 फरवरी वैलेंटाइन डे प्यार का दिन

14 फरवरी वैलेंटाइन डे एक खास दिन है। आजकल प्रेमी युगल बड़ी बेसब्री से दस दिन का इंतजार करते है। प्यार के इजहार का दिन। अपने प्रेम सम्बन्धों को दुबारा जीने का दिन, रूठे हुए साथी को मनाने का दिन। बिखरे हुए रिश्तो को संवारने का दिन।

                आजकल वैलेंटाइन डे किसी उत्सव से कम नहीं है। हफ्ता पहले से ही रोज डे, चोकलेट डे, के रूप में बंसपइतंजपवद शुरू हो जाती है। जैसे-जैसे यह दिन पास आता जाता है दिल को धड़कन बढ़ती जाती है। फूल, ग्रीटिंग कार्ड, उपहार हर प्रयोजन से अपने प्रेमी को खुश करने को कोशिश में सभी जुट जाते है।
कुछ प्रेमियों को स्टेª भी रहता है। वह यह जानने के इच्छुक रहते है कि उनका यह रिश्ता कितना लम्बा चलेगा, वास्तव में उनके साथी उनके प्रति वफादार है कि नहीं। क्या वह वैवाहिक बंधन में बंध पायेगे नहीं। या
आपके इन प्रश्नों का Ÿार मेरे पास है। आप अपने प्रेमी की हथेली का रंग देख कर जान सकते है कि वह आपसे कितना प्यार करता है।
गुलाबी रंगत के हाथ वाले व्यक्ति अपने साथी की इच्छाओं का ख्याल रखते है। उनके प्रेम में करूणा रहती है। वह संवेदनशील होते है और अपने सम्बन्धों को देर तक निभाते हैं।
लाल रंग की हथेली वाले व्यक्ति के प्रेम में जुनून रहता है। उनके रोमांस में भी आवेग के मात्रा की अधिकता रहती है जिस कारण उनके सम्बन्धों में विकार जाता है।
शुक्र प्रेम और आकर्षक का ग्रह है। जिसका शुक्र कुण्डली या हथेली में उच्च का होता है वह अच्छे प्रेमी होते है। उनका व्यक्तित्व भी आकर्षक होता है वे रूपवान भी होते है। वह अपने साथी को खुशी का पूरा ध्यान रखते है। खुद क्योंकि शौकीन मिजाज के होते है इसलिये, नये गिफ्ट, फिल्म, सैर सपाटा करा कर अपने साथी को प्उचतमेे करते है।
प्रेम या विवाह के सम्बन्धों में स्थिरता अति आवश्यक है। गुरू प्रधान व्यक्ति का प्रेम सोम्य और स्थिर होता है। जिन जातको की कुण्डली या हथेली में गुरू उन्नत़ है वह अपने सम्बन्धों में वफादार होते हंै और देर तक सम्बन्ध निभाते है। हथेली पर जुपिटर का क्रास जल्दी विवाह करवाता है। यह संकेत प्रेम विवाह का भी है। अगर आप भी अपने प्रेमी से प्रेम विवाह करना चाहते है तो हथेली में जपिटर का क्रास चेक करें।
चंद्रमा एक अति रोमाटिंक ग्रह है। उच्च चन्द्रमा वाले जातक अकसर कविता, शायरी या चित्र के माध्यम से अपना प्रेम प्रकट करते है। अगर आपके हाथ या कुण्डली में चन्द्रमा नीचे का है तो ऐसे लोगांे के एक से ज्यादा प्रेम सम्बन्ध होते है। चन्द्रमा प्रधान व्यक्ति दिल के भावुक होते है और अपने साथी के दिल की गहराईयों से चाहते है।
अब बात करते है चुलबुले प्रेमियों की। बातों के धनी, बुध प्रधान व्यक्ति प्रेम में हमेशा उत्साहित रहते हंै। उन्हे अपने रूठे साथी को अच्छे से मनाना आता है। प्रेम पत्र, टुवीट, फेसबुक द्वारा अपने साथी से हमेशा जुड़े रहते है।
अगर आपको अति सुन्दर दिखना अच्छा लगता है तो कहीं कही आपमें सूर्य की अधिक क्वालिटी है। सूर्य प्रधान जातक खुद भी सुन्दर एवम आकर्षक होते है और अपना प्रेमी भी सुन्दर एवम आकर्षक चाहते हैं। यह स्वतंत्र विचार के होते है। इम्प्रेस करना के इन्हे अच्छा लगता है। जेब में पैसे हो या हो गिफ्ट हमेशा महंगा ही खरीदेगे। यह लोग साफ मन के साफ होते हैं अपने साथी का हमेशा ख्याल करते है।
14 तारीख को आपने किस प्रकार से वैलेंटाइन डे मनाना है। फिल्म देख कर या अपने हाथ से भोजन बना कर इस पर विचार करें।
#हैपीवैलेंटाइनडे #निशाघई #प्रेम #उपहार #चन्द्रमा #शुक्र
लेखिका

निशा घई   

No comments:

Post a Comment